, , ,

दुनिया का इकलौता देश जहां हर तीसरा शख्स है करोड़पति, क्या जानते हैं आप

अब तक आपने दुनिया के कई अमीर देशों के बारे में पढ़ा होगा। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे इकलौते शहर के बारे में जहां रहने वाला हर तीसरा शख्स करोड़पति होता है। 40 हजार से भी कम है आबादी…

वेल्थ इनसाइट की सीएनएन पर छपी रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस से सटे मोनाको सिटी में दुनिया के सबसे ज्यादा करोड़पति रहते हैं। सर्वे में सबसे ज्यादा अमीरों के शहर की लिस्ट में 31.1% के साथ मोनाको को पहला स्थान मिला है। लंदन सिटी को इस लिस्ट में चौथा स्थान मिला है। मोनाको शहर की कुल आबादी 38 हजार है। इनमें से 13 हजार से भी ज्यादा लोग करोड़पति हैं। दुसरे यूरोपीय देशों के मुकाबले यहां के लोगों की इनकम सबसे तेजी से बढ़ी है। आपको बता दें की मोनाको की GDP दुनियाभर में सबसे ज्यादा है। इस शहर में प्रोपर्टी के दाम न्यूयॉर्क सिटी से दुगने हैं। लेकिन चूंकि यहां ग्रोथ की संभावना सबसे ज्यादा है, इसलिए आप भी इस शहर का रुख कर सकते हैं।

क्या है रिपोर्ट में?
वेल्थ इनसाइट ने अपने सर्वे में उन लोगों को शामिल किया जिनकी दौलत 10 लाख डॉलर (6.70 करोड़ रुपए) से ज्यादा थी। इसमें उनके घर की कीमत शामिल नहीं है। मोनाको में हर तीसरे व्यक्ति की दौलत 10 लाख डॉलर से ज्यादा है।

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

, ,
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: