, , ,

आज के बाद नहीं कर पाएंगे अपना Gmail अकाउंट लॉगइन, इस्तेमाल करने के लिए करना होगा यह काम

February-08-2017

Expressbharat

नई दिल्ली। अगर आप जीमेल इस्तेमाल करते हैं, तो ये खबर खासतौर से आपके लिए हैं। आपको बता दें कि आज से आप अपना जीमेल अकाउंट लॉग-इन नहीं कर पाएंगे। दरअसल, अगर अब तक आप गूगल क्रोम ब्राउजर के पुराने वर्जन पर काम कर रहे थे, तो गूगल आपकी स्क्रीन पर क्रोम अपडेट करने की चेतावनी दिखा सकता है। इसके साथ ही अगर आप विंडोज एक्सपी या विंडोज विस्ता का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको उसमें जीमेल यूज करने के लिए थोड़ी मेहनत करनी होगी।

गूगल ने क्या कहा?

गूगल ने बताया है कि 8 फरवरी 2017 से जीमेल क्रोम ब्राउजर के 53वें और उससे नीचे के वर्जन पर काम करना बंद कर देगा। इसके लिए यूजर्स को गूगल क्रोम के 55वें वर्जन को अपडेट करना होगा। क्रोम ब्राउजर के 53वें और उससे नीचे के वर्जन सुरक्षा के लिहाज से खतरे में है। आपको बता दें कि क्रोम के 55वें वर्जन में कुछ सिक्योरिटी अपडेट एड किए गए हैं, जो सेफ सर्फिंग में सहायक होंगे।

विंडोज एक्सपी और विस्ता पर हो सकता है असर:

गूगल ने अपने ब्लॉग में बताया कि जो यूजर्स अभी भी माइक्रोसॉफ्ट विंडोज एक्सपी और विस्ता वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं, वो सुरक्षा के लिहाज से खतरें में हैं। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि विंडोज एक्सपी और विस्ता पर अभी भी क्रोम का 49वां वर्जन ही सपोर्ट करता है। इससे पहले भी गूगल ने बताया था कि ऑपरेटिंग सिस्टम माइक्रोसॉफ्ट की तरफ अब मेंटेन नहीं किए जा रहा हैं। ऐसे में यूजर्स को इन्हें अपडेट करना होगा।

13 फरवरी से नहीं भेज पाएंगे जावास्क्रिप्ट फाइल्स:

कंपनी ने कहा है कि जीमेल पर अभी .इएक्सइ, .एमएससी और .बीएटी फाइल अटैचमेंट सुरक्षा कारणों से बैन हैं। जिसके बाद जेएस फाइलें भी बैन कर दी गई हैं। इन्हें भेजने के दौरान एक सुरक्षा चेतावनी भी सामने आएगी। गूगल ने यह सब वायरस से बचने के लिए किया है। वहीं, गूगल ने बताया है कि 13 फरवरी के बाद अगर कोई यूजर जावास्क्रिप्ट अटैचमेंट भेजना चाहता है, तो गूगल ड्राइव, गूगल क्लाउड स्टोरेज और अन्य स्टोरेज समाधान के जरिए से भेज पाएंगे।

 

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

, ,
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: